Instagram से पैसे कमाए

नमस्कार दोस्तों, आप लोग 1 दिन में अपना ज्यादा से ज्यादा टाइम सोशल मीडिया पर बिताते हो और उसी सोशल मीडिया वैसे एक आता है Instagram, आप लोग इंस्टाग्राम के ऊपर अपना समय रेंज देखने में इमेजेस को लाइक करने में कमेंट करने में बिताते हो.

और यहां तक कि आपने इंस्टाग्राम को पूरी तरह से एक मनोरंजन का साधन बना दिया है और उसका इस्तेमाल आप सिर्फ मनोरंजन के लिए ही करते हो, लेकिन.

Read More : Extrape से पैसे कैसे कमाएं

 बहुत से लोग इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करके पैसे कमा रहे हैं तो आपको भी उन तरीकों को जान लेना चाहिए जिन तरीकों से इंस्टाग्राम से पैसे कमाए जाते हैं.

तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको यही बताने वाले हैं कि Instagram se paise kaise Kamaye

इस आर्टिकल में हम आपको पांच ऐसे तरीके बताएंगे जिनका इस्तेमाल करके आप इंस्टाग्राम से पैसे कमा सकते हो.

जब आप एक प्रोफेशनल इंस्टाग्राम अकाउंट बना लेते हो और उसे अच्छा खासा ग्रो भी कर लेते हो तब बात आती है कि आप इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाओगे. 

तो चलिए उन्हीं तरीकों के बारे में हम आपको नीचे बताने वाले हैं जिनका इस्तेमाल करके आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के माध्यम से कमाई कर पाओगे .

1:- Bonuses on Instagram

तो दोस्तों अभी हाल ही में इंस्टाग्राम में अपने कंटेंट क्रिएटर को बोनस देना भी शुरू कर दिया है अब उसके लिए भी उसने कुछ क्राइटेरिया रखा है.

अभी तक युटुब फेसबुककंटेंट क्रिएटर को पैसे देता था और अब उसे लिस्ट में इंस्टाग्राम ने भी अपना नाम जोड़ दिया है अगर इसके ऊपर आप भी बेहतरीन से बेहतरीन कंटेंट डालते हो तो आप भी अच्छी खासी कमाई कर सकते हो.

लेकिन उसके लिए आपको कुछ क्राइटेरिया पूरा करना पड़ेगा.

इंस्टाग्राम से बोनस भुगतान प्राप्त करने के लिए, आपको नीचे दिए गए कार्यक्रम नियमों का पालन करना होगा 

  • किसी समय आपको सूचित किया जा सकता है कि आप किसी बोनस कार्यक्रम में शामिल होने के पात्र हैं। वह पात्रता समाप्त हो सकती है. जब आप इंस्टाग्राम ऐप में बोनस एक्सेस करते हैं तो इसकी समाप्ति तिथि की पहचान की जा सकती है।
  • ब्रांडेड सामग्री वर्तमान में बोनस के लिए अयोग्य है।
  • बोनस अर्जित करने के लिए, आपको संबंधित बोनस कार्यक्रम की सभी आवश्यकताओं को पूरा करना होगा।
  • प्रत्येक बोनस कार्यक्रम की आवश्यकताएँ और विवरण प्रतिभागी के अनुसार भिन्न हो सकते हैं। जब आप प्रत्येक बोनस कार्यक्रम में शामिल होंगे तो आप यह जानकारी पा सकेंगे।
  • आपके लिए उपलब्ध किसी भी बोनस के लिए, आप अपने पेशेवर डैशबोर्ड में उस बोनस को अर्जित करने की दिशा में अपनी प्रगति देख सकते हैं। ध्यान दें: आपकी प्रगति और कमाई को अपडेट करने में 24 घंटे तक का समय लग सकता है।
  • इंस्टाग्राम भ्रामक या अप्रामाणिक व्यवहार को दर्शाने वाली सामग्री के लिए बोनस का भुगतान नहीं करेगा।
  • बोनस उन बोनस को अर्जित करने के लिए बनाई गई सामग्री का समर्थन नहीं है।

2:- Affiliate Marketing 

एफिलिएट मार्केटिंग का इस्तेमाल करके आप किसे भी प्लेटफार्म के साथ पहले जुड़ सकते हैं और उनके प्रोडक्ट को अपने इंस्टाग्राम पर प्रमोट करके अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं.

अगर आपको इसके बारे में कुछ भी जानकारी नहीं है तो हम आप को समझाते हैं देखिए आपको किसी भी एक एफिलिएट प्लेटफॉर्म के साथ जुड़ना होता है जैसे कि ऐमेज़ॉन.

आप अगर अमेजॉन के एफिलिएट प्लेटफार्म के साथ जुड़ जाते हो तो आप अमेजॉन के हर एक प्रोडक्ट को प्रमोट कर सकते हो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर आप उनकी इमेजेस प्रमोट कर सकते हो और वहां पर अपनी एफिलिएट लिंक दे सकते हो.

और जैसे ही आपके लिंक से कोई खरीदारी करता है तो आपको तुरंत कमीशन मिलता है आपको कितना कमीशन मिलेगा वह डिपेंड करेगा कि किस कैटेगरी का प्रोडक्ट यूज़र ने खरीदा है .

और सिर्फ Amazon ही नहीं ऑनलाइन ऐसे ढेरों प्लेटफार्म हैं जिनके साथ आप जोड़ सकते हो, चाहे आपकी कौन सी भी Niche हो आप Affiliate Marketing से कमाई कर सकते हो.

अगर आप Clickbank, Digistore24 जैसे बड़े-बड़े एफिलिएट प्लेटफॉर्म के साथ जुड़ते हो तो यहां पर आपको मल्टी कैटेगरी के प्रोडक्ट मिलते हैं जिनको आप अपने अकाउंट के ऊपर प्रमोट कर सकते हो और ज्यादा से ज्यादा कमाई कर सकते हो.

3 :- Brand Promotion

अगर आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के ऊपर अच्छे खासे फॉलोअर जन कर लेते हो तो आपको स्पॉन्सरशिप मिलना शुरू हो जाती है और वह आपको स्पॉन्सर करते हैं और आपको अच्छे खासे पैसे देते हैं इंस्टाग्राम के ऊपरउनका पोस्ट डालने के.

लेकिन उसके लिए जरूरी है कि आपका इंस्टाग्राम के ऊपर कम से कम एक लाख से ऊपर फॉलोअर हो वैसे तो इसका कोई क्राइटेरिया नहीं रहता लेकिन फिर भी अगर बड़ा अकाउंट हो तो भीकंपनी आपको अप्रोच करती है.

और अगर आपको अपना अकाउंट बड़ा बनाना है तो आपको ज्यादा से ज्यादा फॉलोअर यहां पर लाने पड़ेंगे और उसके लिए अपना खुद का यूनीक कंटेंट यहां पर डालना पड़ेगा.

4: – Meesho 

Meesho एक एप्लीकेशन है और इसके बारे में बहुत से यूजर्स ने पहले भी सुना भी होगा, क्योंकि यह बहुत बड़ा एप्लीकेशन है और इसके जरिए बहुत से यूजर्स पहले से ही कमाई कर रहे हैं.

आप यहां से प्रोडक्ट उठा सकते हो और उनकी इमेजेस को अपने इंस्टाग्राम पर शेयर कर सकते हो. 

अगर आपको पता नहीं तो मैं आपको बता दूं Meesho से आप जो भी प्रोडक्ट उठाओगे उसका प्रॉफिट रेट आप खुद सेट कर सकते हो. 

मतलब कि अगर प्रोडक्ट 450 रुपए का है तो आप आगे ₹500 बता सकते हो, और जब कोई भी इस प्रोडक्ट को खरीदेगा तो इनवॉइस पर ₹500 ही लिखा होगा इससे ₹50 आपका प्रॉफिट होगा। 

इसी तरह से आपका जितना अकाउंट बड़ा होगा उतने आपके प्रोडक्ट बिकेंगे और उतनी ही आपकी कमाई होगी 

5 :- Refer And Earn

यह भी एक बहुत ही बढ़िया तरीका हो सकता है आप ऑनलाइन बढ़िया से बढ़िया एप्लीकेशन को ढूंढ सकते हो और उन एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके आप यहां पर रेफरल अर्निंग कर सकते हो.

इसके अंदर आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी अगर आपके अच्छे खासे फॉलोअर बन जाते हैं तो आपको बस अपने रिफेरल लिंक यहां पर पोस्ट करनी पड़ेगी या फिर एप्लीकेशन का लिंक आपको शेयर करना पड़ेगा तो आपको अच्छी खासी कमाई एप्लीकेशन के जरिए होगी.

Subscribe
Notify of
guest
11 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Sushant gupta

Mujhe phone study ke liye chahiy

Mohammad meraj

Hello jii big fan ♥️https://s.w.org/images/core/emoji/15.0.3/svg/2764.svg bahut pahle se subscribe hoon aap ki video dekh kar bahut paise kamaya hoon @haid.ar3509

Subash Khanda

Hello Twinkle sister mere ko mobile se earn karne ke liye phone chaiye mere Instagram nahi hai

Mohammad meraj

Hello jii big fan ♥️nhttps://s.w.org/images/core/emoji/15.0.3/svg/2764.svg bahut pahle se subscribe hoon aap ki video dekh kar bahut paise kamaya hoon
instagram id @haid.ar3509

Mohammad meraj

Hello sister big fan ♥️ didi bahut pahle se subscribe hoon aap ki video dekh kar bahut paise kamaya hoon
instagram id @haid.ar3509

Raghunath Soren

Hello Mem 🙏 🙏 🙏 ❤️
Me Aap Ka Bahat Bada Fans Hoon Aur Suscriber Hoon Me Aap Ka Sabhi Video dekh Ta Hoon Please Mujhe Mobile Delwa Dijiye Mera Instagram username raghunathsoren25

Krishna tudu

Apka video dekh kar part time income karna chahati hu.ls lya mujhe ek phone chahiye. ID krishna tudu

Sunanda Padhan

😎😎😎😎😎😎😎😎😎@Sunandapadhan2025

AJIT MAHTO

Mujhe padai ke liye aur video editing ke liye phone chahiye
@ajitmahtokmd

Mr.___Sunil__l__Official

My insta I’d -@mr.__Sunil__l__Official mem Apne jitne bhi video dalte hai sab video dekhta hu main padai ke sath sath Earning releted games khelne ke liye chahiye phone

Piyush dwivedi

Hii mam I need this phone for my bank exam preparation my Instagram is piyushdwivedi7412

11
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x